‘अफवाहें…’: बीजेपी द्वारा अजित पवार को खरीदने और एनसीपी में विभाजन के बाद शिंदे के इस्तीफे की अफवाहें चल रही हैं

'अफवाहें...': बीजेपी द्वारा अजित पवार को खरीदने और एनसीपी में विभाजन के बाद शिंदे के इस्तीफे की अफवाहें चल रही हैं

[ad_1]

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को सभी बातों को खारिज कर दिया उनके इस्तीफा देने की अटकलें भाजपा-शिंदे गुट में अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि ये सिर्फ ‘अफवाहें’ हैं। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए शिंदे ने कहा कि उनके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की ताकत है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (एचटी फोटो)
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (एचटी फोटो)

सीएम शिंदे ने कहा, ”अजित पवार के शामिल होने से हमारी सरकार और भी मजबूत हो गई है।” एनसीपी में अंदरूनी कलह के बीच शिंदे ने यह भी कहा, ‘उन्हें (एनसीपी को) आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि उनकी पार्टी में क्या हो रहा है।’

बुधवार को महाराष्ट्र के सीएम ने मुंबई में अपने आधिकारिक आवास पर शिवसेना नेताओं के साथ बैठक की, जिससे उनके इस्तीफे की अटकलें तेज हो गईं।

हालांकि, बुधवार को सेना नेता उदय सामंत और महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि विपक्षी दल शिंदे के मंत्री पद को लेकर भ्रम पैदा कर रहे हैं और वह राज्य के सीएम बने रहेंगे।

मीडिया को संबोधित करते हुए, सेना नेता ने कहा, “हमारे विधायकों के बीच कहीं भी कोई नाराजगी नहीं थी (अजित पवार के आगमन के बारे में), हम सभी को एकनाथ शिंदे पर भरोसा है… उनके (एकनाथ शिंदे के) इस्तीफे की जानकारी अफवाह है… सभी एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में सांसदों और विधायकों के चुनाव होंगे।

बीजेपी-शिवसेना-एनसीपी आमने-सामने?

मंगलवार शाम को एकनाथ शिंदे ने कैबिनेट बैठक के तुरंत बाद विभागों के बंटवारे पर चर्चा करने के लिए अपने दोनों डिप्टी सीएम – देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार – के साथ बैठक की। हालाँकि, बैठक बेनतीजा रही क्योंकि तीन सत्तारूढ़ दल मंत्री पदों के आवंटन, विभागों में फेरबदल और सत्ता-बंटवारे को लेकर आमने-सामने हैं।

[ad_2]

Leave a Comment