काजोल के ‘बिना दूरदृष्टि वाले नेताओं’ पर उद्धव खेमे की प्रतिक्रिया: ‘कृपया येल मत करो’

काजोल के 'बिना दूरदृष्टि वाले नेताओं' पर उद्धव खेमे की प्रतिक्रिया: 'कृपया येल मत करो'

[ad_1]

अभिनेत्री काजोल द्वारा यह कहकर विवाद खड़ा करने के बाद कि देश में अशिक्षित और बिना विजन वाले अशिक्षित नेताओं का शासन है, शिव सेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष किया। राज्यसभा के सदस्य चतुर्वेदी ने कहा कि सभी ‘भक्त’ नाराज हैं, हालांकि काजोल ने किसी का नाम नहीं लिया और अपनी राय दी जो जरूरी नहीं कि तथ्य हो।

काजोल (बाएं) और शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुर्वेदी।
काजोल (बाएं) और शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुर्वेदी।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “तो काजोल कहती हैं कि हम उन नेताओं द्वारा शासित हैं जो अशिक्षित हैं और जिनके पास कोई दूरदृष्टि नहीं है।”

“कोई भी नाराज नहीं है क्योंकि यह उनकी राय जरूरी नहीं कि एक तथ्य हो और उन्होंने किसी का नाम भी नहीं लिया है लेकिन सभी भक्त नाराज हैं। कृपया अपने संपूर्ण राजनीति विज्ञान ज्ञान को बर्बाद न करें,” चतुवेर्दी ने कहा।

हालांकि, शिवसेना (यूबीटी) नेता ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आलोचक अक्सर उनके कट्टर समर्थकों के लिए अंधभक्ति या निर्विवाद वफादारी दर्शाने के लिए ‘भक्त’ शब्द का इस्तेमाल करते हैं।

काजोल ने क्या कहा?

में द क्विंट के साथ एक साक्षात्कारकाजोल, जो अपने आगामी कोर्टरूम ड्रामा ‘द ट्रायल’ का प्रचार कर रही थीं, ने कहा कि भारत में बदलाव धीमा है क्योंकि लोग परंपराओं में डूबे हुए हैं और उचित शिक्षा का अभाव है।

देश में महिला सशक्तिकरण के बारे में बात करते हुए अभिनेता ने कहा, ‘खासकर भारत जैसे देश में बदलाव धीमा है। यह बहुत बहुत धीमा है. क्योंकि हम अपनी परंपराओं में डूबे हुए हैं और अपनी विचार प्रक्रियाओं में डूबे हुए हैं और निश्चित रूप से, इसका संबंध शिक्षा से है।”

“आपके पास ऐसे राजनीतिक नेता हैं जिनके पास शैक्षिक प्रणाली की पृष्ठभूमि नहीं है। मुझे खेद है लेकिन मैं बाहर जाकर यह कहने जा रहा हूं। मुझ पर नेताओं द्वारा शासन किया जा रहा है, उनमें से कई, जिनके पास वह दृष्टिकोण नहीं है, मुझे लगता है कि शिक्षा आपको कम से कम एक अलग दृष्टिकोण देखने का मौका देती है।

[ad_2]

Leave a Comment