कार्लोस अलकाराज़ ने होल्गर रूण आतिशबाजी को मात देकर पहली बार विंबलडन सेमीफाइनल में प्रवेश किया

कार्लोस अलकाराज़ ने होल्गर रूण आतिशबाजी को मात देकर पहली बार विंबलडन सेमीफाइनल में प्रवेश किया

[ad_1]

इसे 20 साल के बच्चों की लड़ाई के रूप में प्रस्तुत किया गया था, लेकिन कार्लोस अलकराज ने अपने बचपन के दोस्त होल्गर रूण को पीछे छोड़ दिया क्योंकि उन्होंने डेन की आतिशबाजी को शांत करते हुए 7-6(3) 6 के साथ पहली बार विंबलडन सेमीफाइनल में प्रवेश किया। -4 बुधवार को 6-4 से जीत।

अपनी युवावस्था के बावजूद, अलकराज पहले से ही पुरुष टेनिस के शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल हैं (एपी)
अपनी युवावस्था के बावजूद, अलकराज पहले से ही पुरुष टेनिस के शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल हैं (एपी)

छह दिन के अंतर पर पैदा हुए दो दिग्गज पुरुषों के विंबलडन क्वार्टर फाइनल में भाग ले रहे थे, जिसमें पेशेवर युग में पहली बार 21 साल से कम उम्र के दो खिलाड़ी शामिल थे।

अपनी युवावस्था के बावजूद, अल्काराज़ पहले से ही पुरुष टेनिस के शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल हैं और उन्होंने ऐसा प्रदर्शन किया है जिसने उन्हें रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचा दिया है और रूण को कभी भी बढ़त हासिल नहीं करने दी, चाहे उन्होंने कितने भी आकर्षक शॉट क्यों न लगाए हों।

मैच के शुरुआती गेम में ब्रेक पॉइंट बचाने के बाद, अलकराज ने ब्रिटेन की रानी कैमिला के सामने शानदार प्रदर्शन किया और रूण की 65 साल में ऑल इंग्लैंड क्लब सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले डेनिश खिलाड़ी बनने की उम्मीदों को खत्म कर दिया।

रूण ने निश्चित रूप से अधिकांश भीड़-सुखदायक अंक जीते, चाहे वह पैरों के बीच एक ट्विनर हो या एक शानदार रिफ्लेक्स वॉली हो, जिसे उसने नेट पर मारा था, जब अलकाराज़ ने एक लोब प्राप्त करने के लिए बेसलाइन पर वापस दौड़ लगाई थी।

लेकिन पिछले साल यूएस ओपन में जीत के बाद पहले से ही ग्रैंड स्लैम विजेता क्लब में शामिल स्पैनियार्ड ने घबराने से इनकार कर दिया और महत्वपूर्ण अंक जीतते रहे।

अल्काराज़ अपने पहले तीन मैच पॉइंट को परिवर्तित करने से चूक गए, जिसमें से एक पर डबल फॉल्ट का उत्पादन भी शामिल था, उन्होंने रूस के तीसरे वरीय डेनियल मेदवेदेव के साथ सेमीफाइनल मुकाबले को सील कर दिया, जब रूण ने लंबे समय तक सर्विस रिटर्न थप्पड़ मारा।

नेट पर गर्मजोशी से आलिंगन साझा करने के बाद, स्पैनियार्ड पीछे की ओर झुका और आसमान में जोरदार गर्जना की – यह दर्शाता है कि यह जीत उसके लिए कितनी मायने रखती है।

[ad_2]

Leave a Comment