क्या शिवराज चौहान ने धोये किसी और के पैर? सीधी पुलिस, प्रशासन ने वायरल दावे का खंडन किया

क्या शिवराज चौहान ने धोये किसी और के पैर?  सीधी पुलिस, प्रशासन ने वायरल दावे का खंडन किया

[ad_1]

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के बाद शिवराज सिंह चौहान ने माफ़ी मांगी और दशमत रावत के पैर धोये मध्य प्रदेश कांग्रेस ने दावा किया कि प्रवेश शुक्ला ने किस पर पेशाब किया था, दोनों व्यक्ति अलग-अलग थे। मध्य प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दशमत रावत की एक क्लिप साझा करते हुए दावा किया गया कि शिवराज सिंह ने उस व्यक्ति के नहीं, जिस पर पेशाब किया था, किसी और के पैर धोए। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने लिखा, “इतनी बड़ी साजिश। मध्य प्रदेश आपको माफ नहीं करेगा।”

सीधी पेशाब कांड के पीड़ित बताए गए दशमत रावत के पैर धोए शिवराज सिंह चौहान ने.
सीधी पेशाब कांड के पीड़ित बताए गए दशमत रावत के पैर धोए शिवराज सिंह चौहान ने.

सीधी के एसपी डॉ. रवींद्र वर्मा ने दावे का खंडन किया और इसे ‘भ्रामक’ बताया। एसपी ने कहा, “सीधी पेशाब मामले के वायरल वीडियो के मामले में, कुछ भ्रामक दावे किए जा रहे हैं कि पीड़ित दशमत रावत नहीं था। पुलिस जांच में पुष्टि हुई कि वह व्यक्ति दशमत रावत था।”

सीधी जिले के कलेक्टर साकेत मालवीय ने भी एक वीडियो जारी कर कहा कि कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं कि पेशाब कांड की पीड़िता और दशमत रावत एक नहीं हैं। कलेक्टर ने कहा, “लेकिन चूंकि पुलिस पहले ही मामले की जांच कर चुकी है और स्पष्टीकरण जारी कर चुकी है, इसलिए हम उन खबरों का भी खंडन कर रहे हैं कि सीधी पेशाब मामले के पीड़ित और दशमत रावत एक ही नहीं हैं।”

सीधी पेशाब मामला: क्या है नया विवाद?

1. मध्य प्रदेश में प्रवेश शुक्ला का एक आदिवासी शख्स पर पेशाब करने का वीडियो पिछले हफ्ते वायरल हुआ था.

2. प्रवेश शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया गया और उनके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज किया गया। उनके घर को ध्वस्त कर दिया गया क्योंकि शिवराज सिंह चौहान ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का वादा किया था।

3. इसके बाद मुख्यमंत्री ने आरोपी दशमत रावत से मुलाकात की और घटना के लिए पीड़ा व्यक्त करते हुए उनके पैर धोए।

4. शिवराज सिंह चौहान ने की राहत राशि की घोषणा दशमत रावत को 5 लाख रु. रावत ने प्रवेश शुक्ला की रिहाई की मांग की और कहा कि शुक्ला को अपनी गलती का एहसास है।

5. इन सबके बीच दशमत रावत का एक नया वीडियो वायरल हुआ जिसमें उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि वीडियो में वह वही हैं. यह बात उनके इस घटना से इनकार के तौर पर फैलाई गई.

6. वायरल वीडियो में दशमत रावत ने दावा किया कि उन्होंने पुलिस और कलेक्टर के सामने इस बात से इनकार किया है कि वीडियो में वह वही हैं। रावत ने कहा, ”वह प्रवेश शुक्ला ही थे जिन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने मुझ पर पेशाब किया।”

7. जिस वीडियो का एक हिस्सा यह दावा करते हुए वायरल हुआ कि दशमत रावत पीड़ित नहीं था, दशमत रावत ने कहा कि वह भी उस समय नशे में था।

8. दशमत रावत ने कहा कि प्रवेश शुक्ला द्वारा उन पर पेशाब करने की बात स्वीकार करने के बाद ही उन्होंने स्वीकार किया कि वह पीड़ित हैं।

[ad_2]

Leave a Comment