गहलोत ने जोधपुर शहर की उपेक्षा के लिए भाजपा की आलोचना की

गहलोत ने जोधपुर शहर की उपेक्षा के लिए भाजपा की आलोचना की

[ad_1]

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जोधपुर शहर की उपेक्षा करने का आरोप लगाया, जिसे उनकी स्मार्ट सिटी सूची में शामिल किया जाना चाहिए था।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र पर स्मार्ट सिटी सूची में जोधपुर शहर की उपेक्षा करने का आरोप लगाया।  (पीटीआई)
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र पर स्मार्ट सिटी सूची में जोधपुर शहर की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। (पीटीआई)

गहलोत ने वर्चुअल माध्यम से कई विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखते हुए यह बात कही जोधपुर में 139 करोड़ रु. भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, “हम यह कभी नहीं भूलेंगे कि कैसे भाजपा सरकार ने स्मार्ट सिटी मिशन की सूची में शामिल जोधपुर की उपेक्षा की।”

जोधपुर के शिक्षा क्षेत्र की बेहतरी के लिए अपनी सरकार के योगदान का जिक्र करते हुए, गहलोत ने कहा, राज्य की पिछली भाजपा सरकार ने शहर में एक भी प्राथमिक विद्यालय की स्थापना नहीं की। लेकिन हमने पिछले चार वर्षों में लगभग 59 प्राथमिक विद्यालय, 75 महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय, चार कॉलेज और दो विश्वविद्यालय खोले हैं।

गहलोत के आरोपों का जवाब देते हुए बीजेपी प्रवक्ता मुकेश पारीक ने कहा, ‘जोधपुर इस समय स्मार्ट सिटी मिशन के तहत सबसे ज्यादा लाभ उठा रहा है. जोधपुर में अधिकांश विकास कार्य केन्द्र द्वारा आवंटित धनराशि से हो रहे हैं। गहलोत सरकार विफल है।”

[ad_2]

Leave a Comment