छत्तीसगढ़ में नया कांग्रेस सीएम चेहरा? भूपेश बघेल के प्रतिद्वंदी टीएस सिंह देव जवाब देते हैं

छत्तीसगढ़ में नया कांग्रेस सीएम चेहरा?  भूपेश बघेल के प्रतिद्वंदी टीएस सिंह देव जवाब देते हैं

[ad_1]

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पार्टी के प्रतिद्वंद्वी टीएस सिंह देव ने नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सीएम चेहरा बदलने की संभावना से इनकार कर दिया है। देव, जो 2018 के विधानसभा चुनाव में शीर्ष पद के प्रबल दावेदारों में से थे, ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पिछले पांच वर्षों के दौरान अपने काम के आधार पर चुनाव लड़ेगी।

बुधवार को नई दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय में राज्य के पार्टी नेताओं के साथ बैठक के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को गुलदस्ता भेंट किया।  पार्टी नेता राहुल गांधी भी नजर आ रहे हैं.  (एएनआई फोटो)
बुधवार को नई दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय में राज्य के पार्टी नेताओं के साथ बैठक के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को गुलदस्ता भेंट किया। पार्टी नेता राहुल गांधी भी नजर आ रहे हैं. (एएनआई फोटो)

“हमें सर्वेक्षणों और मीडिया रिपोर्टों से बहुत सकारात्मक रिपोर्ट मिल रही हैं। हमने जो भी किया है, हम उस पर लड़ेंगे, ”सिंह देव ने कहा।

“जब भी आप सरकार में होंगे, आप कुछ तो कर पाएंगे लेकिन किसी को संतुष्ट भी नहीं कर पाएंगे। हम उन सभी बातों को ध्यान में रखेंगे और रणनीति बनाएंगे।”

नए मुख्यमंत्री चेहरे की संभावना के बारे में पूछे जाने पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “सीएम चेहरा बदलने का कोई सवाल ही नहीं है।”

उनका यह बयान कांग्रेस के शीर्ष नेताओं द्वारा छत्तीसगढ़ में पार्टी की रणनीति और चुनावी तैयारियों पर चर्चा के बाद आया है। पार्टी की बैठक में शामिल होने वाले नेताओं में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव के अलावा राज्य की पार्टी प्रभारी कुमारी शैलजा और महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल शामिल थे। मुख्यालय नई दिल्ली में है.

बैठक के दौरान कांग्रेस की आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया.

बाद में बघेल ने ट्विटर पर कहा कि पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है और बैठक में राज्य में कांग्रेस सरकार द्वारा शुरू किए गए ‘नवा छत्तीसगढ़’ मॉडल के बाद लोगों के जीवन में बदलाव पर चर्चा हुई।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा ने जोर देकर कहा कि इस साल के चुनाव की रणनीति ‘हमारे देश के संवैधानिक मूल्यों को बनाए रखना और हाथ से काम करना’ थी; सांप्रदायिक नफरत और विभाजन की राजनीति को बढ़ावा देने के लिए भाजपा के “जाल” के विपरीत।

“लक्ष्य हमारे देश के संवैधानिक मूल्यों को बनाए रखना है, हालांकि यह स्पष्ट है कि भाजपा अपने सांप्रदायिक एजेंडे के अलावा किसी और चीज़ पर भरोसा नहीं कर रही है। हम कभी भी भाजपा के जाल में नहीं फंस सकते क्योंकि यह अल्पकालिक है जबकि कांग्रेस की विचारधारा और मार्गदर्शक शक्तियां इन सब से परे हैं जो राष्ट्र और समाज को सर्वोपरि रखती हैं,” शैलजा ने कहा।

[ad_2]

Leave a Comment