जोकोविच की चौंका देने वाली विंबलडन उपलब्धि से सावधान, अलकराज ने रानी के खिताब के बाद गत चैंपियन को चेतावनी दी

जोकोविच की चौंका देने वाली विंबलडन उपलब्धि से सावधान, अलकराज ने रानी के खिताब के बाद गत चैंपियन को चेतावनी दी

[ad_1]

रविवार को क्वींस क्लब चैंपियनशिप के फाइनल में एलेक्स डी मिनौर को हराने के बाद कार्लोस अलकराज ने एटीपी रैंकिंग में अपना विश्व नंबर 1 स्थान बरकरार रखा। स्पैनियार्ड ने 6-4, 6-4 से जीत हासिल की, जो विंबलडन 2023 के लिए एक सकारात्मक संकेत है। फ्रेंच ओपन फाइनल के बाद अलकराज ने नोवाक जोकोविच से रैंकिंग में अपना पोल स्थान खो दिया।

कार्लोस अलकराज ने नोवाक जोकोविच और उनकी विंबलडन संभावनाओं के बारे में बात की।
कार्लोस अलकराज ने नोवाक जोकोविच और उनकी विंबलडन संभावनाओं के बारे में बात की।

जोकोविच ने सेमीफाइनल में अलकराज को 6-3, 5-7, 6-1, 6-1 से हराया। फिर सर्बियाई दिग्गज ने फाइनल में कैस्पर रूड को हराकर रोलांड गैरोस में ऐतिहासिक 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। उन्होंने एक नया पुरुष एकल रिकॉर्ड बनाया और राफेल नडाल के 22 ग्रैंड स्लैम को पीछे छोड़ दिया। फाइनल जीतने के बाद, उन्होंने विश्व नंबर 1 स्थान हासिल करने के लिए अलकराज को भी पछाड़ दिया।

26 जून से विंबलडन क्वालीफायर शुरू होने के साथ, जोकोविच का लक्ष्य ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस और क्रोकेट क्लब में रोजर फेडरर के आठ खिताबों के रिकॉर्ड की बराबरी करना होगा। डी मिनौर के खिलाफ जीत अलकराज का घास पर जीता गया पहला खिताब भी था।

जीत के बाद उन्होंने कहा, “इस ट्रॉफी को उठाना और घास पर अपना पहला टूर्नामेंट जीतना बहुत अच्छा लगा। इस सप्ताह मेरे लिए यह एक अद्भुत दौड़ है। मैंने सप्ताह के अंत में अद्भुत स्तर पर खेला लेकिन मेरा नाम देखकर एक ट्रॉफी पर, यह बहुत मायने रखता है, इसलिए मैं निश्चित रूप से उस स्मृति को अपने पूरे जीवन में बनाए रखूंगा।”

अलकराज ने यह भी बताया कि वह ‘विंबलडन जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक हैं’ लेकिन उन्हें कोई उम्मीद नहीं है। “कोई उम्मीदें नहीं। अगर मुझे (यहां) उम्मीदें नहीं थीं और मैंने इसे जीत लिया। ईमानदारी से कहूं तो अब विंबलडन में आकर मुझे काफी आत्मविश्वास मिला है। मैंने सप्ताह का अंत उच्च स्तर पर खेलते हुए किया, इसलिए अभी मैं इनमें से एक महसूस कर रहा हूं विंबलडन जीतने के प्रबल दावेदार”, उन्होंने कहा।

एटीपी रैंकिंग में शीर्ष -20 के खिलाड़ियों के खिलाफ विंबलडन में जोकोविच के रिकॉर्ड की ओर इशारा करते हुए, अलकराज ने कहा कि सर्ब खिताब जीतने के लिए ‘मुख्य पसंदीदा’ है। उन्होंने कहा, “ठीक है, अब मैं बहुत आत्मविश्वास के साथ विंबलडन खेलने आ रहा हूं, यह स्पष्ट है, लेकिन मैंने एक आंकड़ा देखा है कि नोवाक ने किसी भी शीर्ष 20 खिलाड़ी की तुलना में विंबलडन में अधिक मैच जीते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं इसके बारे में क्या कह सकता हूं? विंबलडन जीतने के लिए नोवाक मुख्य पसंदीदा है, यह स्पष्ट है, लेकिन मैं उसे हराने या विंबलडन में फाइनल में पहुंचने का मौका पाने के लिए इस स्तर पर खेलने की कोशिश करूंगा।”

[ad_2]

Leave a Comment