टमाटर की बढ़ती कीमत की आंच मैकडॉनल्ड्स तक पहुंची। फास्ट फूड चेन ने यही कहा

टमाटर की बढ़ती कीमत की आंच मैकडॉनल्ड्स तक पहुंची।  फास्ट फूड चेन ने यही कहा

[ad_1]

देश भर में टमाटर की कीमतों में उछाल के बीच, दिल्ली में फास्ट-फूड चेन मैकडॉनल्ड्स ने एक नोटिस जारी किया है जिसमें कहा गया है कि खरीद में “मौसमी मुद्दों” के कारण वह अपने उत्पादों को टमाटर के साथ नहीं परोस पाएगी।

हालाँकि, ब्रांड ने अपने मेनू में टमाटर की कमी का कारण सब्जी की ऊंची कीमत नहीं बताया है। (प्रतिनिधि छवि)
हालाँकि, ब्रांड ने अपने मेनू में टमाटर की कमी का कारण सब्जी की ऊंची कीमत नहीं बताया है। (प्रतिनिधि छवि)

आदित्य साहा नाम के एक सोशल मीडिया यूजर ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की जिसमें दिल्ली में मैकडॉनल्ड्स स्टोर द्वारा लगाया गया एक नोटिस दिख रहा है। कैप्शन में लिखा है, “मैकडॉनल्ड्स, दिल्ली ने यह नोटिस लगाया है! यहां तक ​​कि मैकडॉनल्ड्स भी अब टमाटर नहीं खरीद सकते!।”

कई नेटिज़न्स ने अपनी राय व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। एक यूजर ने ट्वीट किया कि आपूर्ति-मांग का अंतर स्थिति में मुश्किलें पैदा कर रहा है। रेस्तरां और क्यूएसआर श्रृंखलाएं आम तौर पर कीमतों में उतार-चढ़ाव पर विचार नहीं करती हैं क्योंकि वे पूरे वर्ष के लिए निश्चित दरों पर काम करते हैं।

यहां पढ़ें: टमाटर की कीमत दिल्ली में 160/किग्रा; ‘फ्री आईफोन’ के चुटकुलों के बीच कीमत में 445% का उछाल

इस बीच, मैकडॉनल्ड्स इंडिया – नॉर्थ एंड ईस्ट के आधिकारिक बयान में कहा गया है, “खाद्य गुणवत्ता और सुरक्षा के उच्चतम मानकों के लिए प्रतिबद्ध एक ब्रांड के रूप में, हम कठोर खाद्य गुणवत्ता और सुरक्षा जांच के बाद ही सामग्री का उपयोग करते हैं। हालाँकि, मौसमी समस्याओं के कारण और हमारे सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, हम ऐसे टमाटर नहीं खरीद पा रहे हैं जो हमारी विश्व स्तरीय, कड़ी गुणवत्ता जाँच में खरे उतरते हों। इसलिए, हम अपने कुछ रेस्तरां में मेनू आइटम में टमाटर परोसने के लिए बाध्य हैं। यह एक अस्थायी मुद्दा है और हम अपने ग्राहकों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि हम जल्द ही टमाटर को अपने मेनू में वापस लाने के सभी संभावित तरीकों पर विचार कर रहे हैं।

यहां पढ़ें: कर्नाटक के बाद अब तेलंगाना में चोर 20 किलो टमाटर लेकर चंपत हो गया

हालाँकि, ब्रांड ने अपने मेनू में टमाटर की कमी का कारण सब्जी की ऊंची कीमत नहीं बताया है।

उत्तरी क्षेत्रों में टमाटर की कीमतें काफी बढ़ गई हैं। दिल्ली, कोलकाता और उत्तर प्रदेश में टमाटर के दाम चरम पर पहुंच गए हैं 130-155 प्रति किलो. खबरों के मुताबिक टमाटर की कीमत आसमान छू गई है मुरादाबाद में 150, जबकि देश के बाकी हिस्सों में भी दरों में वृद्धि जारी है। पर बेचा जा रहा है दिल्ली के सफल स्टोर में 129 रुपये प्रति किलो.

[ad_2]

Leave a Comment