पाकिस्तान के पास आखिरी मौका, टी20 विश्व कप में बने रहने के लिए कनाडा पर जीत जरूरी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 22वें मुकाबले में पाकिस्तान की टक्कर न्यूयॉर्क में कनाडा से होगी। ये मैच भारतीय समय के मुताबिक, मंगलवार रात 8 बजे से खेला जाएगा। टूर्नामेंट में बने रहने के लिए पाकिस्तान के लिए जीत जरूरी है।
लगातार दो हार के बाद पाकिस्तान पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज से ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा। मंगलवार को पाकिस्तान की टक्कर न्यूयॉर्क में कनाडा से होगी। अगर पाकिस्तान को टी20 विश्व कप में बने रहना है तो इस मैच में हर हाल में जीत जरूरी है। एक हार और पाकिस्तान का सफर खत्म हो जाएगा। ऐसे में इस मुकाबले के रोमांचक होने की उम्मीद है।

कनाडा की तुलना में पाकिस्तान का प्रदर्शन शर्मनाक है। भारत से मैच गंवाने से पहले पाकिस्तान को सुपर ओवर में मेजबान अमेरिका ने भी हराया था। अब उसे सुपर-8 में जाना है तो न सिर्फ अपने बाकी बचे मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे बल्कि अपने ग्रुप के बाकी मुकाबलों के नतीजों के भी अपने हक में आने की दुआ करनी होगी। कनाडा को पहले मैच में USA के हाथों हार मिली थी। हालांकि आयरलैंड के ख़िलाफ़ कनाडा ने जोरदार वापसी की और एक उलटफेर को अंजाम देते हुए टूर्नामेंट में उन्हें हल्का ना आंकने के संकेत भी दे दिए। ऐसे में पाकिस्तान को भी चौकन्ना रहना होगा।

Leave a Comment