महिला सरपंच सम्मेलन में बोले सीएम मोहन, बहनों को उनके अधिकार देने का काम कर रही सरकार

राजधानी में श्यामला हिल्स पर स्थित मुख्यमंत्री आवास में शुक्रवार को महिला सरपंचों का सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इस सम्मेलन में प्रदेश भर की महिला सरपंचों को बुलाया गया है। रक्षाबंधन पर्व के उपलक्ष्य में यह आयोजन किया जा रहा है।
सम्मेलन के मंच से रानी दुर्गावती महिला सरपंच सम्मेलन एवं रक्षा बंधन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डा मोहन यादव ने कहा कि बहनों को अधिकार देने का काम रानी दुर्गावती, देवी अहिल्या ने किया। भाजपा सरकार बहनों को उनके अधिकार दिलाने का काम कर रही है।
मुख्यमंत्री ने रानी दुर्गावती के वीरता के इतिहास का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बहनों के लिए विभिन्न योजनाएं लाए। उज्ज्वला से लेकर तमाम ऐसी योजनाएं हैं। 450 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जा रहा है। 11500 करोड़ रूपये की राशि लाडली बहनों के खाते में दिए। लाडली बहना के 1250 रूपये और 250 रूपये रक्षा बंधन मानने के लिए बहनों को देंगे। जो संकल्प पत्र ने कहा है वह सभी वादे पूरा करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्व में केवल भारत ही है जो भारत माता धरती माता को पूजता है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेशभर में सरकार रक्षाबंधन की थीम पर विभिन्न महिला सम्मेलनों का आयोजन कर रही है। मुख्यमंत्री आवास में भी अलग-अलग समूहों को बुलाया जा रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को महिला सरपंच आई हैं। महिला सरपंचों के साथ मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मंच से संवाद किया। इस मौके पर महिला सरपंच मुख्यमंत्री को राखी भी बांधेंगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि सम्मेलन के दौरान मंच से सीएम डॉ. मोहन यादव महिला सरपंचों के हित में कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

इस सम्मेलन में सीएम डॉ मोहन यादव के अलावा प्रदेश के पंचायत व ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, राज्यमंत्री राधा सिंह, राज्यमंत्री कृष्णा गौर भी मंच पर मौजूद हैं

Leave a Comment