‘मुझे लगता है कि यह अपमानजनक है…’: पुरुष टेनिस का ‘बकरी’ कहे जाने पर जोकोविच ने सनसनीखेज प्रतिक्रिया दी

'मुझे लगता है कि यह अपमानजनक है...': पुरुष टेनिस का 'बकरी' कहे जाने पर जोकोविच ने सनसनीखेज प्रतिक्रिया दी

[ad_1]

नोवाक जोकोविच ने सांख्यिकीय रूप से सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ पुरुष टेनिस खिलाड़ी के रूप में अपना दावा मजबूत कर लिया है। ऐतिहासिक रूप से, इस महीने की शुरुआत में रोलैंड गैरोस में रिकॉर्ड 23वां ग्रैंड स्लैम जीतने के बाद जोकोविच जितना विजेता कोई खिलाड़ी नहीं रहा है। वह था जोकोविचयह तीसरा रोलैंड गैरोस खिताब है, जिसका अर्थ है कि उन्होंने प्रत्येक प्रमुख प्रतियोगिता को कम से कम तीन बार जीता है। शुरुआत में, वह एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने मास्टर्स 1000 स्तर के सभी 9 खिताब जीते हैं, प्रत्येक को दो बार जीता है। उनके पास एटीपी पर दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी के रूप में सबसे अधिक सप्ताह बिताने का रिकॉर्ड भी है, साथ ही वह वर्ल्ड टूर फ़ाइनल में सबसे अधिक जीत के मामले में भी बराबरी पर हैं।

सर्बिया के नोवाक जोकोविच अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो के खिलाफ अपने प्रदर्शनी मैच के दौरान एक्शन में (रॉयटर्स के माध्यम से एक्शन इमेज)
सर्बिया के नोवाक जोकोविच अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो के खिलाफ अपने प्रदर्शनी मैच के दौरान एक्शन में (रॉयटर्स के माध्यम से एक्शन इमेज)

संख्याएँ स्पष्ट करती हैं: जोकोविच का एटीपी पर अब तक का सबसे अच्छा करियर रहा है।

हालाँकि, सर्बियाई स्टार स्वयं अपनी उपलब्धियों के बारे में विनम्र रहते हैं, यह मानते हुए कि वह टेनिस के इतिहास के एक हिस्से से ज्यादा कुछ नहीं हैं। विंबलडन से पहले एक साक्षात्कार में बीबीसी से बात करते हुए जोकोविच ने कहा, “मैं खुद को बकरी (सर्वकालिक महानतम) कहने की इजाजत नहीं देता।” जोकोविच कई वर्षों से नडाल और रोजर फेडरर के साथ बहस का हिस्सा रहे हैं, और अपने दोनों महान प्रतिस्पर्धियों से आगे निकलने के बाद, जोकोविच के लिए उस कद में आत्मविश्वास रखना आसान होगा। हालाँकि, उन्होंने कोर्ट के अंदर और बाहर अपनी मानसिकता पर इसका असर नहीं पड़ने दिया।

“मुझे लगता है कि यह खिलाड़ियों की उन सभी पीढ़ियों के लिए अपमानजनक है जिन्होंने हमारे लिए मार्ग प्रशस्त किया है…इतिहास का हिस्सा होना कुछ ऐसा है जो मुझे गहराई से प्रभावित करता है, मुझे प्रेरित करता है, मुझे प्रेरित करता है, और मैं इसे पाने में सक्षम होने के लिए रोमांचित हूं।” पेरिस में 23वां स्लैम।” जोकोविच ने कहा।

सर्ब, जो विंबलडन में 7 बार का चैंपियन है, उस टूर्नामेंट में रोजर फेडरर के 8 के रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहेगा, और विश्व नंबर 2 पर वापस खिसकने के बावजूद वह निश्चित रूप से ऐसा करने के लिए पसंदीदा है। उसने अर्जेंटीना के पेड्रो कैचिन को ड्रा कराया है अपने पहले दौर के मुकाबले में, और सेंटर कोर्ट पर शुरुआत करेगा जैसा कि विंबलडन में मौजूदा पुरुष चैंपियन के लिए परंपरा है।

[ad_2]

Leave a Comment