मोदी के ‘परिवार के लिए’ तंज पर उद्धव का पलटवार: ‘हां, हम लड़ रहे हैं…’

मोदी के 'परिवार के लिए' तंज पर उद्धव का पलटवार: 'हां, हम लड़ रहे हैं...'

[ad_1]

शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया ‘परिवार के लिए’ व्यंग्य विपक्षी एकता बैठक में उन्होंने अपने भाषण में पीएम मोदी का नाम लिए बिना कहा, “हां, पूरा देश हमारा परिवार है और हम इसके लिए लड़ रहे हैं।”

विपक्ष की विशाल बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने संबोधित किया
विपक्ष की विशाल बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने संबोधित किया

इससे पहले दिन में पीएम मोदी ने तीखा हमला बोला बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक यह कहते हुए कि “उनका मंत्र है – परिवार का, उसके द्वारा और उसके लिए”। “

उन्होंने कहा, ”उन्हें (विपक्षी दलों को) देश के गरीबों के बच्चों के विकास की कोई चिंता नहीं है। उनका न्यूनतम साझा कार्यक्रम अपने परिवार के लिए भ्रष्टाचार बढ़ाना है।’ यह उनकी एकमात्र विचारधारा और एजेंडा है। लोकतंत्र का अर्थ है ‘जनता का, जनता द्वारा, जनता के लिए’। लेकिन इन वंशवादी पार्टियों का मंत्र है ‘परिवार का, परिवार द्वारा, परिवार के लिए’। उनके लिए, उनका परिवार पहले है, और राष्ट्र कुछ भी नहीं है, ”उन्होंने वीर सावरकर हवाई अड्डे के नए एकीकृत टर्मिनल भवन का वस्तुतः उद्घाटन करते हुए कहा।

उद्धव की ‘हम हैं ना’ टिप्पणी

विपक्षी पार्टी की मेगा बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, ठाकरे ने कहा, “लोगों के मन में डर है कि आगे क्या होगा… इसलिए हम उन्हें आश्वस्त करना चाहते हैं कि चिंता न करें, हम यहां हैं। सिर्फ एक व्यक्ति या एक पार्टी देश नहीं हो सकती, सभी लोग देश हैं।”

“एक फिल्म थी जिसका नाम था ‘मैं हूं ना।’ हम उन्हें बताना चाहते हैं, ‘हम हैं ना’ (हम यहां हैं)। चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है,” उन्होंने कहा।

बैठक का नेतृत्व करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को धन्यवाद देते हुए, ठाकरे ने इस बात पर जोर दिया कि बैठक सफल रही। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की अगली बैठक महाराष्ट्र के मुंबई में होगी.

विपक्षी गठबंधन बना भारत

खड़गे ने मंगलवार को विपक्षी दलों के गठबंधन की घोषणा की भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) और चुनाव अभियान प्रबंधन के लिए दिल्ली में एक सचिवालय स्थापित किया जाएगा। उन्होंने 11 सदस्यीय समन्वय समिति की भी घोषणा की और सदस्यों के नामों पर मुंबई बैठक में चर्चा की जाएगी।

[ad_2]

Leave a Comment