मौसम समाचार लाइव अपडेट: आईएमडी ने पुणे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया; भारी वर्षा की संभावना

मौसम समाचार लाइव अपडेट: आईएमडी ने पुणे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया;  भारी वर्षा की संभावना

[ad_1]

मौसम समाचार लाइव अपडेट: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को महाराष्ट्र के पुणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जिसमें खासकर बुधवार रात को भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

महाराष्ट्र के पुणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।
महाराष्ट्र के पुणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। (रवींद्र जोशी/एचटी फोटो)

मौसम विभाग ने मंगलवार को यह भी कहा कि अगले 24 घंटों में बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बनने की संभावना है, जो 20-22 जुलाई तक निम्न दबाव में बदल सकता है। अगले दो से तीन दिनों के दौरान चक्रवाती परिसंचरण उत्तरी ओडिशा और उससे सटे गंगीय पश्चिम बंगाल और झारखंड में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है।

आईएमडी ने अगले कुछ दिनों में तेलंगाना के कुछ हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है। इसमें कहा गया है कि बुधवार को कोमाराम भीम आसिफाबाद, निज़ामाबाद, भद्राद्रि कोठागुडेम, खम्मम और अन्य जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। दक्षिण-पश्चिम मॉनसून तेलंगाना पर सक्रिय हो गया है

अगले 48 घंटों के लिए हैदराबाद और आसपास के इलाकों के लिए अपने पूर्वानुमान में, मौसम केंद्र ने कहा कि शहर में हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें और कभी-कभी तीव्र बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी के अनुसार, ऑरेंज अलर्ट एक दिन में 115.6 मिमी से 204.4 मिमी के बीच बारिश की सीमा के लिए होता है, जबकि रेड अलर्ट तब जारी किया जाता है जब 24 घंटे की अवधि में 204.5 मिमी से ऊपर बारिश होने की उम्मीद होती है।

यहां सभी अपडेट का पालन करें:

[ad_2]

Leave a Comment