‘लियोनेल मेस्सी ने भी बात की… यह अधिक प्रत्यक्ष थी…’: एंजेल डि मारिया ने 2022 फीफा विश्व कप फाइनल का चौंका देने वाला खुलासा किया

'लियोनेल मेस्सी ने भी बात की... यह अधिक प्रत्यक्ष थी...': एंजेल डि मारिया ने 2022 फीफा विश्व कप फाइनल का चौंका देने वाला खुलासा किया

[ad_1]

अर्जेंटीना ने पिछले साल कतर में फाइनल में फ्रांस को हराकर अपना तीसरा फीफा विश्व कप खिताब जीता था। एक रोमांचक मुकाबले में, दोनों पक्षों ने नियमित समय में 2-2 से बराबरी की, और अतिरिक्त समय में एक-दूसरे को 3-3 के स्कोर पर रोके रखा। मैच पेनल्टी में प्रवेश के साथ, गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज ने सर्वोच्च शासन किया और अर्जेंटीना ने 4-2 शूटआउट से जीत हासिल की।

एंजेल डि मारिया 2022 फीफा विश्व कप फाइनल में स्कोर करने के बाद जश्न मनाते हुए।(एपी)
एंजेल डि मारिया 2022 फीफा विश्व कप फाइनल में स्कोर करने के बाद जश्न मनाते हुए।(एपी)

यह उनका दूसरा विश्व कप खिताब के 36 साल बाद पहला विश्व कप खिताब भी था। हाल ही में एक साक्षात्कार में, अर्जेंटीना के मिडफील्डर एंजेल डि मारिया ने फाइनल के बारे में कुछ जानकारी दी और लियोनेल मेस्सी के बारे में बड़ा खुलासा किया।

पत्रकार सोफी मार्टिनेज माटेओस से बात करते हुए डि मारिया ने कहा कि उन्होंने मैच से पहले की रस्म नहीं निभाई और मेसी ने भी कुछ ऐसा किया, जो उन्होंने अपनी टीम के विजयी कोपा अमेरिका अभियान में नहीं किया था। “जब मैं शर्ट पहनता हूं, तो मैं आमतौर पर प्रार्थना करना शुरू कर देता हूं। मेरे पास वहां मेरे जीसस, मेरी वर्जिन मैरी, मेरा क्रॉस है और मेरे फोन पर मेरी पत्नी और मेरी बेटियों की तस्वीर है। मैं हमेशा एक मोमबत्ती जलाता हूं लेकिन आखिरी में यह मेरे करियर का एकमात्र मैच था जिसके बारे में मैंने नहीं पूछा, मैंने उस पल के लिए धन्यवाद दिया जिसे मैं जीने जा रहा था। जब मैं धन्यवाद दे रहा था, कुछ आँसू गिरे, और लियो (मेस्सी) ने भी बात की।”

उन्होंने आगे कहा, “यह कोपा अमेरिका जैसा नहीं था, यह अधिक प्रत्यक्ष था… मैं अपने जीवन से इसे जीतने में सक्षम होना चाहता था और भगवान का शुक्र है कि ऐसा हुआ।”

अर्जेंटीना ने पहली बार 23वें मिनट में बढ़त बनाई जब फ्रांसीसी पेनल्टी बॉक्स में डि मारिया के फाउल के बाद मेसी ने पेनल्टी को गोल में बदल दिया। फिर 36वें मिनट में एक त्वरित जवाबी कार्रवाई में एलेक्सिस मैक एलिस्टर ने डि मारिया की सहायता की, जिन्होंने शानदार अंदाज में स्कोर 2-0 कर दिया।

विनाशकारी हार की ओर बढ़ रहे फ्रांस ने वापसी की और किलियन म्बाप्पे ने बचाव में आकर 97 सेकंड में बराबरी कर ली। 80वें मिनट में कोलो मुआनी के फाउल करने के बाद पीएसजी हमलावर ने पेनल्टी पर गोल कर स्कोर 1-2 कर दिया। फिर 81वें मिनट में उन्होंने शानदार वॉली लगाकर स्कोर 2-2 कर दिया। जैसे ही मैच अतिरिक्त समय में प्रवेश किया, मेसी ने 108वें मिनट में ह्यूगो लोरिस के डिफ्लेक्शन के बाद टैप करते हुए स्कोर 3-2 कर दिया। लेकिन एमबीप्पे की योजना कुछ और थी और उन्होंने पेनल्टी को गोल में बदलकर स्कोर 3-3 कर दिया और अपनी हैट्रिक भी पूरी कर ली।

शूटआउट में, मार्टिनेज़ ने ऑरेलियन टचौमेनी और किंग्सले कोमन को नकारने के लिए बचाव किया। गोंजालो मोंटिएल ने पेनल्टी पर विजयी गोल दागा जिससे अर्जेंटीना ने शूटआउट में 4-2 से जीत दर्ज की।

[ad_2]

Leave a Comment