विधायक पर उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला ने की आत्महत्या की कोशिश

विधायक पर उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला ने की आत्महत्या की कोशिश

[ad_1]

हैदराबाद: भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के विधायक दुर्गम चिन्नैया पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली 30 वर्षीय महिला उद्यमी ने राज्य सरकार पर मामले में निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए कथित तौर पर दूसरी बार आत्महत्या करने की कोशिश की है, पुलिस ने कहा। शुक्रवार।

यह कहते हुए कि उसे जबरन अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, महिला ने कहा कि वह न्याय मिलने तक अपनी लड़ाई जारी रखेगी।  (एचटी फोटो)
यह कहते हुए कि उसे जबरन अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, महिला ने कहा कि वह न्याय मिलने तक अपनी लड़ाई जारी रखेगी। (एचटी फोटो)

मामले से परिचित एक अधिकारी ने बताया कि महिला ने गुरुवार को हैदराबाद में एक मंदिर के पास कथित तौर पर यह कदम उठाने का प्रयास किया।

इससे पहले 5 जून को महिला ने आरोपों को लेकर नई दिल्ली के तेलंगाना भवन में जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी, लेकिन पुलिस ने उसकी कोशिश नाकाम कर दी.

बेल्लमपल्ली में एक निजी डेयरी की निदेशक महिला को शुक्रवार सुबह अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, और उसने संवाददाताओं से कहा कि उसने यह चरम कदम इसलिए उठाया क्योंकि सरकार बेल्लमपल्ली विधानसभा का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायक के खिलाफ कार्रवाई के लिए उसकी बार-बार की गई अपील के प्रति “उदासीन” थी। चुनाव क्षेत्र।

“हालांकि मैंने विधायक के खिलाफ अपने आरोपों को साबित करने के लिए पुलिस को पर्याप्त सबूत सौंपे हैं, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामाराव के विधायक को क्लीन चिट देने के बयान से मुझे बहुत दुख पहुंचा है।”

यह कहते हुए कि उसे जबरन अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, महिला ने कहा कि वह न्याय मिलने तक अपनी लड़ाई जारी रखेगी।

महिला को जुबली हिल्स के पेद्दम्मा मंदिर में बेहोशी की हालत में पाया गया और पुलिस ने उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। “हमें उसके बैग से एक सुसाइड नोट के साथ कुछ नींद की गोलियाँ मिलीं। हमें संदेह है कि उसने आत्महत्या का प्रयास किया होगा, ”जुबली हिल्स पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी ने कहा।

अपने सुसाइड नोट में महिला ने आरोप लगाया कि पुलिस सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक के खिलाफ उसकी शिकायत स्वीकार करने में विफल रही, जबकि सांसद, जिन्होंने उसे न्याय सुनिश्चित करने का वादा किया था, भी विफल रहे। पुलिस ने सुसाइड नोट के हवाले से कहा, “उसने आरोप लगाया कि विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए उसे कुछ लोगों से धमकियां मिल रही थीं और इसलिए, वह पेद्दम्मा मंदिर में शांति से मरना चाहती थी।”

इस साल मार्च में, महिला ने आरोप लगाया कि चिन्नैया ने उससे यौन संबंध बनाने की मांग की, जब वह बेल्लमपल्ली में अपनी कंपनी के लिए जमीन के आवंटन के लिए फेवर मांगने गई थी।

6 जून को महिला ने राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि बीआरएस विधायक उसका यौन उत्पीड़न कर रहे थे और तेलंगाना राज्य पुलिस उसकी शिकायत स्वीकार करने में विफल रही थी। एनसीडब्ल्यू ने पत्र को तेलंगाना के डीजीपी अंजनी कुमार को भेज दिया और उचित जांच के बाद रिपोर्ट मांगी।

हालाँकि, विधायक ने आरोपों को “उनकी राजनीतिक छवि खराब करने” का प्रयास बताया है।

“महिला और उसके सहयोगियों ने केवल अपने कुकर्मों को छिपाने के लिए आरोप लगाए हैं। उन्होंने डेयरी स्थापित करने के बहाने भोले-भाले किसानों को एक इकाई की लागत पर 30 प्रतिशत राशि एकत्र करके धोखा दिया। जब मैंने इस मुद्दे को सुलझाने की कोशिश की, तो उसने मुझ पर अनर्गल आरोप लगाना शुरू कर दिया,” उन्होंने कहा।

[ad_2]

Leave a Comment