शराब का ऐसा नशा चढ़ा कि लुंगी-बनियान में स्कूल पहुंच गए टीचर, शिक्षा विभाग ने किया सस्पेंड

प्रधान पाठक शराब के नशे में इस कदर धुत्त था कि उसे यह भी नहीं पता कि वह कहां आया है और क्या पहना है। स्कूल के सहायक शिक्षक ने जब अपने प्रधान पाठक को इस हाल में देखा, तो जमकर फटकार लगाई। इसके बाद नशे में धुत्त प्रधान पाठक का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
छत्तीसगढ़ के जशपुर नगर जिले के सरकारी स्कूल में प्रधान पाठक शराब के नशे में धुत्त हो कर लुंगी और बनियान पहन कर स्कूल पहुंच गए। प्रधान पाठक की इस हालत से नाराज स्कूल के एक सहायक शिक्षक ने उसका वीडियो बना लिया। इंटरनेट मिडिया में वीडियो प्रसारित होने के बाद, शिक्षा विभाग ने इस शराबी प्रधान पाठक को निलंबित कर दिया है।
पूरा मामला जशपुर जिले के फरसाबहार ब्लाक का है। फरसाबहार ब्लॉक के खवसकानी सरकारी स्कूल के प्रधान पाठक रोमानुस शराब के नशे में लूंगी और गंजी पहनकर ही स्कूल आ गए । स्कूल के ही शिक्षक को यह सब इतना खराब लगा कि उसने प्रधान पाठक को जमकर खरी खोटी सुनाते हुए स्कूल से भगा दिया। स्कूल में काफी देर तक शराबी प्रधान पाठक के चले ड्रामे का शिक्षक ने वीडियो बनाया और खुद से वीडियो को वायरल भी कर दिया ।
तत्काल प्रभाव से निलंबित
मामला उजागर होते ही शिक्षा विभाग ने फरसाबहार के डीईओ दुर्गेश देवांगन को जांच का आदेश दिया था। जांच में प्रधान पाठक के शराब के नशे में स्कूल आने की पुष्टि होने पर जिला शिक्षा अधिकारी पीके भटनागर ने प्रधान पाठक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
दो दिन पहले ही की थी अपील
उल्लेखनीय है कि इस घटना से दो दिन पहले ही सहायक शिक्षक और समग्र शिक्षक फेडरेशन ने एक पत्र जारी करके शिक्षकों से शराब पी कर स्कूल ना आने की अपील की थी। जारी किये आये पत्र में संगठन ने क्लास रूम में मोबाइल ना लेकर जाने और दिन में कम से कम 7 घंटा स्कूल में देने की भी अपील की थी।

Leave a Comment