सात्विक-चिराग की जोड़ी कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गई है

सात्विक-चिराग की जोड़ी कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गई है

[ad_1]

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय पुरुष युगल जोड़ी ने शुक्रवार को जापान के ताकुरो होकी और यूगो कोबायाशी येओसु (कोरिया) पर सीधे गेम में जीत के साथ कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी जश्न मनाते हुए(बीएआई मीडिया ट्विटर)
भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी जश्न मनाते हुए(बीएआई मीडिया ट्विटर)

यहां तीसरी वरीयता प्राप्त दुनिया की तीसरे नंबर की भारतीय जोड़ी को पांचवीं वरीयता प्राप्त जापानी जोड़ी को 21-14, 21-17 से हराने में सिर्फ 40 मिनट लगे।

सात्विक और चिराग का मुकाबला दूसरी वरीयता प्राप्त चीन के वेई केंग लियांग और चांग वांग से होगा, जो पुरुष युगल में 2021 के विश्व चैंपियन हैं।

पीवी सिंधु, एचएस प्रणय, किदांबी श्रीकांत सहित अन्य के समय से पहले बाहर होने के बाद सात्विक और चिराग अब टूर्नामेंट में भारत के ध्वजवाहक हैं।

पिछले महीने इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 जीतने के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेलते हुए, पहले छह अंकों तक यह एक कठिन मामला था, लेकिन भारतीयों ने लगातार चार अंक हासिल किए।

एक बार आगे होने के बाद, सात्विक और चिराग पहला गेम आसानी से जीतने में सफल रहे।

दूसरे गेम में भारतीयों ने धीमी शुरुआत की और वे 3-6 से पीछे थे, लेकिन समय रहते उन्होंने अपना गेम वापस ले लिया और लगातार छह अंक हासिल कर 14-9 की बढ़त बना ली।

हालाँकि, जापानी जोड़ी बिना लड़े हार मानने के मूड में नहीं थी। उन्होंने आक्रामक खेल दिखाया और भारतीयों की कुछ अप्रत्याशित गलतियों से भी उन्हें 16-16 से बराबरी हासिल करने में मदद मिली।

लेकिन सात्विक और चिराग ने उस समय एक्सीलेटर पर कदम रखकर गेम जीत लिया और खुद को अंतिम-चार चरण में जगह पक्की कर ली।

[ad_2]

Leave a Comment