कार्लोस अलकराज, इगा स्विएटेक नं। विंबलडन 2023 के लिए 1 बीज

कार्लोस अलकराज, इगा स्विएटेक नं।  विंबलडन 2023 के लिए 1 बीज

[ad_1]

जैसा कि अपेक्षित था, कार्लोस अलकराज – चार बार के गत चैंपियन नोवाक जोकोविच नहीं – और इगा स्विएटेक को बुधवार को विंबलडन के लिए नंबर 1 वरीयता दी गई, क्योंकि ऑल इंग्लैंड क्लब ने एटीपी और डब्ल्यूटीए रैंकिंग का पालन किया था।

क्वींस क्लब चैंपियनशिप (एपी) में पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान स्पेन के कार्लोस अलकराज
क्वींस क्लब चैंपियनशिप (एपी) में पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान स्पेन के कार्लोस अलकराज

अलकराज ने सोमवार को पुरुषों की रैंकिंग में जोकोविच को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल किया। जोकोविच ने 11 जून को फ्रेंच ओपन में अपना पुरुष-रिकॉर्ड 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब हासिल करने के बाद से नहीं खेला है और नंबर 2 पर खिसक गए हैं, जबकि रविवार को क्वीन्स क्लब में ग्रास-कोर्ट ट्यून-अप टूर्नामेंट जीतने के बाद अलकराज एक स्थान ऊपर चढ़ गए।

जोकोविच ने पिछले चार बार विंबलडन में चैंपियनशिप जीती है – और कुल मिलाकर सात बार – लेकिन उन्हें 2022 में रैंकिंग में बढ़ोतरी से कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि एटीपी और डब्ल्यूटीए ने ऑल इंग्लैंड क्लब के प्रतिबंध के फैसले का विरोध करने के लिए सभी अंक रोक दिए थे। यूक्रेन पर आक्रमण के कारण रूस और बेलारूस के खिलाड़ी।

उन एथलीटों को इस वर्ष प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति है, और रूसी खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव को पुरुषों के क्षेत्र में नंबर 3 वरीयता दी गई है, जबकि बेलारूसी आर्यना सबालेंका को महिला क्षेत्र में नंबर 2 पर रखा गया है।

एकल वर्ग स्थापित करने के लिए ड्रा शुक्रवार को होगा। टूर्नामेंट सोमवार से शुरू हो रहा है।

कैस्पर रूड 32 पुरुषों की वरीयता में चौथे नंबर पर हैं, इसके बाद स्टेफानोस त्सित्सिपास, होल्गर रूण, जननिक सिनर, टेलर फ्रिट्ज और फ्रांसिस टियाफो हैं। एक साल पहले विंबलडन में जोकोविच के उपविजेता निक किर्गियोस को 31वीं वरीयता दी गई है।

दो बार के विंबलडन चैंपियन एंडी मरे 39वें स्थान पर हैं और उन्हें कोई वरीयता नहीं दी गई है।

स्विएटेक अप्रैल 2022 से नंबर 1 स्थान पर है और उसके पास चार ग्रैंड स्लैम खिताब हैं, सबसे हाल ही में फ्रेंच ओपन में। वह कभी भी विंबलडन में चौथे दौर से आगे नहीं बढ़ पाईं।

ऑल इंग्लैंड क्लब में 2022 महिला चैंपियन एलेना रयबाकिना महिलाओं की 32 वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों में तीसरे नंबर पर हैं, इसके बाद जेसिका पेगुला, कैरोलिन गार्सिया, ओन्स जाबेउर, कोको गौफ, मारिया सककारी, दो बार की चैंपियन पेट्रा क्वितोवा और बारबोरा क्रेजसिकोवा हैं।

2002 से 2019 तक, ऑल इंग्लैंड क्लब ने पुरुषों के ड्रा के लिए अपनी वरीयता एक फॉर्मूले पर आधारित की, जिसमें विंबलडन और अन्य जगहों पर घास के परिणामों को ध्यान में रखा गया। लेकिन उसके बाद, टूर्नामेंट ने सभी बीजों को निर्धारित करने के लिए केवल रैंकिंग का पालन करने का विकल्प चुना।

[ad_2]

Leave a Comment